टॉप 10 कुवैत कंपनी लिस्ट – जिसमें ज्यादा सैलरी मिलेगी 2024

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों, आज की इस पोस्ट में हम आपको टॉप 10 ऐसे कुवैत कंपनी लिस्ट देने वाले हैं जो कुवैत में अपने वर्करों को On Time Salary देती हो और साथ ही एक अच्छी सैलरी के साथ-साथ बहुत कुछ सुविधाएं देती हो जैसे फ़ूड, रहने के लिए रूम, ट्रांसपोर्ट, मेडिकल फैसिलिटी, सेफ्टी प्रिकॉशंस और भी अन्य अलाउंस, तो यदि आपको जानना है कि वह कौन-सी कंपनी है तो आप इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें। 

बता दें दोस्तों, कि कोई भी कंपनी के बारे में यदि आपको जानकारी हासिल करना है कि कंपनी कैसा है तो आप सीधा कंपनी के वर्करों से पूछे या उनका रिव्यू ले क्योंकि वही सही गलत जो भी हो कंपनी के बारे में बता देंगे, 

इसलिए हमने अधिकांश जानकारी सोशल मीडिया के जरिए कंपनी में काम कर रहे वर्करों से ली है जिसके कारण से हम आपको एक सही जानकारी दे पा रहे है और हमें उम्मीद है कि आपको जरूर जानकारी पसंद आएगी।

कुवैत कंपनियों के बारे में क्यों जाने?

दोस्तों, यदि आप कुवैत काम करने के लिए जा रहे हैं तो आपको फिर जरूर जाना चाहिए की हम कौन-सी कंपनी में जा रहे हैं क्या वह कंपनी सही है या गलत,

तो इसकी एक बार जरूर जांच पड़ताल कर लेनी चाहिए।

क्योंकि देखिए यदि आप कुवैत जाते है और किसी ऐसे कंपनी में जॉब करने लग जाते है जहां पर सैलरी कम मिलती है, टाइम पर नहीं मिलती है और उतनी सुविधा नहीं मिलती है तो फिर आपके पास एक ही उपाय बचता है वह है पछताना

टॉप 10 कुवैत कंपनी लिस्ट | Top 10 Kuwait Companies List

तो यहां नीचे वैसे कंपनियों की लिस्ट दी गई है जिनमें यदि कोई वैकेंसी आती है तो आप जरूर जॉब के लिए आवेदन करें और कुवैत में नौकरी पाएं।

1. Kuwait National Petroleum Company – KNPC

KNPC कुवैत में गैस पेट्रोलियम के इंडस्ट्री में सबसे बड़ी कंपनी है, यह कंपनी तेल एवं गैसों का प्रोडक्शन करती है और उन्हें मार्केट में डिस्ट्रीब्यूशन करती है। इस कंपनी में सभी तरह के कैंडिडेट्स को लेती है चाहे वह स्किल वर्कर हो, आईटीआई वाले हो, डिप्लोमा वाले हो या फिर बीटेक वाले हो।

फायदे :-

  • आपको यहां एक मजदूर की नौकरी में सैलरी 120 KD से शुरुआत होते देखने को मिलेगी और बाकी दुसरे प्रकार की जॉब के लिए सैलरी 150 से 200 KD तक की होती है।
  • कंपनी आपको खाने-पीने का 20 KD अलग से देगी बाकी ट्रांसपोर्ट, अकोमोडेशन और मेडिकल सुविधा फ्री है।
  • कंपनी अपने वर्कर की सेफ्टी पर काफी ध्यान देती है।
  • इस कंपनी में फ्रेशर और एक्सपीरियंस दोनों ज्वाइन कर सकते हैं।

2. Kuwait Oil Company – KOC

KOC कंपनी KNPC कंपनी की तरह ही बहुत बड़ी कंपनी है जो सिर्फ पेट्रोलियम का प्रोडक्शन एवं उसका डिस्ट्रीब्यूशन करती है। यह कंपनी एक तरह से KNPC कंपनी के अंदर ही आती है।

इस तरह के कंपनीयों में ड्राइवरों की भी काफी ज्यादा डिमांड होती है यदि आप ड्राइवर की नौकरी करना चाहेंगे तो आप इस कंपनी को जरुर ज्वाइन करें क्योंकि ऑयल ऐंड गैस प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन करने वाली कंपनियों में ड्राइवर की काफी सैलरी ज्यादा होती है।

फायदे :-

  • इसमें भी आपको एक अच्छी सैलरी देखने को मिलेगी जो लगभग 120 से 150 KD औसत सैलरी होगी।
  • यह भी कंपनी आपको खाने पीने के लिए अलग से 20 से 25 KD और साथ ही अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधा फ्री देती है।
  • यह भी कंपनी अपने वर्करों की सेफ्टी पर पूरी ध्यान देती है।

3. Gulf Construction Company – GCC

GCC कंपनी जो गल्फ देशों के लिए काफी एक मोस्ट पॉपुलर कंस्ट्रक्शन कंपनी है जहां पर बहुत सारे लोग अपनी फील्ड के अनुसार यहां नौकरी पाते हैं। गल्फ कंस्ट्रक्शन कंपनी जो सभी गल्फ देशों में स्थित है। यह कंपनी विशेष रूप से रोड की कंस्ट्रक्शन, ब्रिज का कंस्ट्रक्शन, सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर, वेस्ट वाटर मैनेजमेंट, इलेक्ट्रोमैकेनिकल वर्क्स पर काम करती है।

फायदे :-

  • ऑन टाइम सैलरी और साथ ही एक अच्छी सैलरी मिल जाती है जो एक स्किल वर्करों को लगभग 140 से 150 KD तक सैलरी मिलती है।
  • इस कंपनी में भी फूड, अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधा फ्री है।
  • इस कंपनी में आप आपको ओवरटाइम काम करने को भी मिलते हैं।

4. Larsen and Toubro – LNT

LNT कंपनी कुवैत में मुख्य तौर पर पावर प्लांट, कंस्ट्रक्शन लाइन और गैस लाइन पर काम करती है। यह कंपनी खासकर आईटीआई और डिप्लोमा वालों के लिए सही है जो प्लंबर, मैकेनिक और फिटर की ट्रेड से आते हैं बाकी हेल्पर की जरूरत तो होती ही है।

फायदे :-

  • LNT कंपनी में आपको सैलरी तो अच्छी मिलेगी ही साथ ही आपको ओवर टाइम काम करने पर अलग से लगभग 70 से 80 KD तक प्रतिमाह मिलती है।
  • इस कंपनी में भी आपको फूड, अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधा फ्री मिलेगी।

5. Al Mulla Group

Al Mulla Group कंपनी एक बहुत बड़ी कंपनी है जो काफी अलग-अलग इंडस्ट्रीयों में अपनी छाप छोड़ी है जैसे की ऑटोमोटिव, इंश्योरेंस, रिटेल, फाइनेंस, इंफ्रास्ट्रक्चर, होटल्स, और वित्तीय सेवाओं में।

इस कंपनी की स्थापना 1938 को कुवैत में हुई थी तो जाहिर सी बात है कि इस कंपनी का वहां पापुलैरिटी भी काफी अधिक होगी – जी हां, इस कंपनी में आए दिन बहुत बड़ी मात्रा में वैकेंसी निकलती रहती है यदि आपको मौका मिले तो आप इस कंपनी में जरूर जॉब पाने की कोशिश करें।

फायदे :-

  • यदि आप इस कंपनी में जॉब पाते हैं तो आपको यहां स्टार्टिंग सैलेरी 120 KD देखने को मिलेगी।
  • यहां आपको ओवर टाइम भी मिल जाएगी।
  • इस कंपनी में सेफ्टी प्रिकॉशन के ऊपर भी काफी ध्यान दी जाती है।
  • इस कंपनी में भी आपको फूड, अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधा फ्री देखने को मिलेगी।

6. HOT Engineering & Construction Co – HOTECC

हॉट इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी कुवैत की पॉपुलर कंपनियों में से एक है जो कुवैत में भारी मात्रा में वर्करों को रोजगार देती है चाहे वह किसी भी नेशनलिटी हो।

यह कंपनी मुख्य तौर पर मेंटेनेंस कंस्ट्रक्शन का काम देखती है जैसे की तेल और गैस का मेंटेनेंस, बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन, सिविल इंफ्रास्ट्रक्चर कंस्ट्रक्शन, हेवी इक्विपमेंट का मेंटेनेंस एंव कंस्ट्रक्शन आदि।

फायदे :-

  • इस कंपनी में एक हेल्पर की सैलरी 100 KD से शुरुआत होती है और स्किल वर्कर की सैलरी 140 से 160 KD तक की होती है।
  • कंपनी में आपको ओवर टाइम भी मिलता है आप ओवर टाइम काम करके भी एक्स्ट्रा पैसा कमा सकते हैं।
  • कंपनी में फूड, अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध है।
  • ऑन टाइम सैलरी देती है जो महीने के एक या दो तारीख को वर्कर के खाते में आ जाती है।

7. Ahmadiah Contracting & Trading Co.

Ahmadiah कंपनी अधिकांश कंस्ट्रक्शन का काम करती है जैसे की बिल्डिंग, होटल, रिसोर्ट, ब्रिज, पावर स्टेशन, स्पोर्ट्स कंपलेक्स आदि जगहों में कंस्ट्रक्शन का कार्य होता है।

यह कंपनी में अधिकतर हेल्परों की जरूरत होती है जो साधारण काम करते हैं जिसके पास कोई स्किल नहीं होता है तो यदि आपको कोई काम नहीं आता तो आप इस कंपनी में जॉब कर सकते हैं।

फायदे :-

  • इस कंपनी में एक मजदूर की सैलरी 80 KD से शुरुआत होती है और साथ में खाने पीने के लिए अलग से 20 KD मिलते हैं।
  • स्किल वर्करों के लिए सैलरी 120 से 150 KD तक की होती है जैसे इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, कारपेंटर, मैकेनिक, फिटर और भी अन्य स्किल प्रोफेशन।
  • इस कंपनी में आपको अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधाएं भी फ्री मिलेगी।

8. MNA Group

MNA Group कंपनी भी एक प्रकार की कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो मुख्य रूप से बिल्डिंग के छतों एवं सीढ़ीयों का रिपेयरिंग और मेंटेनेंस का काम करती है।

कुवैत में यह भी कंपनी कंस्ट्रक्शन के मामले में काफी पॉपुलर कंपनी है यदि आपको इस कंपनी में भी जॉब वैकेंसी दिखती है तो आप जरूर अप्लाई करें।

फायदे :-

  • सैलानी यहां आपको एक 100 से लेकर 160 KD तक की मिलेगी जो आपके जॉब की कैटेगरी के ऊपर निर्भर करती है।
  • यहां रहना खाना भी आपको फ्री मिलेगी और साथ में रहने के लिए रूम, मेडिकल सुविधाएं और यदि कैंप ज्यादा दूर होता है तो आपको ट्रांसपोर्ट फ्री मिलेगी।
  • ऑन टाइम सैलरी है और साथ ही ओवर टाइम काम करने को भी मिलता है जिससे आप एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हैं।

9. Al Hani Construction

Al Hani Construction कंपनी जो कुवैत में काफी मशहूर है, इंजीनियरिंग क्षेत्र में कंस्ट्रक्शन का काम खासकर यह संभालते हैं जैसे की रोड, ब्रिज, पावर प्लांट, प्लंबिंग, वाटर टैंक आदि में अपनी सेवाएं देती है।

फायदे :-

  • इस कंपनी में सैलरी आपको 100 से लेकर 160 KD तक देखने को मिलेगी।
  • कंपनी आपको फूड, अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधाएं भी देगी।
  • इसके साथ ही आप इस कंपनी में ओवरटाइम भी कर सकते हैं।

10. Alghanim international

Alghanim international कंपनी भी एक प्रकार की कंस्ट्रक्शन कंपनी है जो मुख्य रूप से मेंटेनेंस और रिपेयरिंग का काम देखती हैं। इस कंपनी का मुख्यालय कुवैत है और अभी के समय में 10,000 से भी ज्यादा एम्पलाई इस कंपनी में काम कर रहे है।

फायदे :-

  • इस कंपनी में भी आपको एक अच्छी खासी सैलरी देखने को मिलेगी जो लगभग 120 से 140 KD तक की होगी।
  • इस कंपनी में भी आपको फूड, अकोमोडेशन, ट्रांसपोर्ट और मेडिकल सुविधा फ्री मिलेगी।

कंपनी के बारे में जानने के बाद अब क्या करें?

अगर आप सभी कंपनियों के बारे में जान गए हैं तो अब आप सचेत हो जाये क्योंकि ऑनलाइन सोशल मीडिया में आपको कई सारे कंपनी के नाम पर असाइनमेंट जॉब रिक्वायरमेंट पेपर को दिख जायेंगे जो अधिकतर फ्रॉड होते है आप उन पर विश्वास न करें।

यदि आपको सचमुच में कुवैत में जॉब चाहिए तो आप सीधा दिल्ली, मुंबई, गुजरात, सूरत, बड़ोदरा और अन्य खासकर बड़े शहरों के ट्रस्टेड जॉब कंसलटेंसी ऑफिस में विजिट करें और वहां जाकर कंपनियों में निकलने वाली वैकेंसी का पता करें। यदि वैकेंसी होती है तो आप वहां अपना रिज्यूम जमा करवाएं और क्लाइंट इंटरव्यू दे दें।

हमेशा इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि ऊपर बताई गई अधिकतर कंपनियां इंडिया के बड़े बड़े शहरों में स्थित कंसलटेंसी ऑफिस में ही अपना रिक्रूटमेंट डालती है।

2.7/5 - (3 votes)
Share it

8 thoughts on “टॉप 10 कुवैत कंपनी लिस्ट – जिसमें ज्यादा सैलरी मिलेगी 2024”

  1. I’m senting carpenter
    Karigar hu aur mai apne sath 10 ya 15 karigar majdur ko kam karata hu. And mai plan se bhi kam karta hu Mera indian salary hai 33000.
    Aur mai kuwait jana chahta hu

    Reply
  2. Hello sir
    My Name is Satyam Maurya
    Maine Tata motors me spare parts and Billing ka work kiya h
    Mai bhi Kuwait Jana chahta hu
    Koe requirements h kya.

    Reply

Leave a Comment