विदेश भेजने वाली कंपनी | विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर | विदेश भेजने वाले ऑफिस इन मुंबई, दिल्ली, गोरखपुर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विदेश भेजने वाली कंपनी : दोस्तों, क्या आप घूमने के लिए या काम करने के लिए विदेश जाने की सोच रहे हैं और आपको एक सही एजेंट की तलाश है जो आपको ज्यादा पैसे की डिमांड न करें और आपको कम पैसों में विदेश भेज दें और साथ ही साथ आपके साथ कोई फ्रॉड न करें तो फिर यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है क्योंकि इस पोस्ट में हमने ऐसे एजेंट का पता आपको बताया है जो इस इंडस्ट्री में काफी दिनों से काम कर रहे हैं और सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त है।

हम इस पोस्ट में आपको सीधा एक PDF दे देंगे जिसमें आपको सभी सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त मैनपॉवर ऑफिस यानी विदेश भेजने वाली कंपनी का एड्रेस मिल जायेगा और उन पर आप आंख मुंद कर ट्रस्ट कर सकते हैं तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं।

विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर से संबंधित कुछ जानकारी

दोस्तों, सबसे पहले हम आपको जागरूक कर देते हैं कि, अगर आप विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर ऑनलाइन गूगल या किसी सोशल मीडिया पर खोज रहे है तो 80% से 90% अधिकतर चांस है की आपको फ्रॉड करने वाले और धोखा देने वाले एजेंट का कांटेक्ट नंबर ही मिलेगा जो आपको काफी दिलासा दिलाएंगे कि आप इतने रुपए दीजिए हम आपका काम तुरंत कर देंगे, आपको इतनी सैलरी मिलेगी मतलब की आपको पूरा लुभाने का काम करेंगे और फिर पैसे ले लेने के बाद आपका कांटेक्ट नंबर भी ब्लॉक कर देते हैं तो ऐसे एजेंट से आप प्लीज बच के रहे।

विदेश भेजने वाली कंपनी | विदेश भेजने वाले रजिस्टर्ड एजेंट

इसी को देखते हुए हमने काफी ज्यादा रिसर्च करने के बाद गवर्नमेंट के ऑफिसियल वेबसाइट से एक PDF को ढूंढे जिसमें सभी ट्रस्टेड और गवर्नमेंट द्वारा लाइसेंस प्राप्त Manpower Office यानी एब्रॉड और गल्फ जॉब के लिए कंसलटेंसी ऑफिसों की लिस्ट दी गई है और साथ में सभी ऑफिसों का एड्रेस एवं इनके ऑफिशल वेबसाइट का URL भी दी गई है जिनकी मदद से आप आसानी से उन ऑफिसों तक पहुंच सकते हैं।

इस PDF के जरिए आप आसानी से गूगल मैप की सहायता लेकर ऑफिस पर विजिट कर सकते हैं और विदेश जाने से संबंधित सभी प्रकार के जानकारी को हासिल कर सकते हैं एवं वीजा के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

हालांकि, दोस्तों इस PDF में आपको 1000 से भी ज्यादा मैनपॉवर ऑफिस की लिस्ट दिखेगी जिसमे आपको अपने नजदीकी शहर के मैनपॉवर ऑफिस को ढूंढ कर वहां पर visit करना।

इस PDF की खासियत

  • इस PDF की सबसे बड़ी खासियत यह है कि अगर आपने इधर-उधर कहीं भी ऑफिस का नाम जान कर रखा है और आप जानना चाहते हैं कि यह ऑफिस क्या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है? तो आप इस PDF को Open करके Find वाले Option पर जाकर उस ऑफिस का नाम सर्च कर सकते है, यदि उस PDF में ऑफिस का नाम दिखता है तो इसका मतलब वह ऑफिस सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त है।
  • इस PDF के जरिए आप किसी भी देश में जाने के लिए मैनपॉवर ऑफिस की पता निकाल सकते हैं चाहे आप सऊदी जाने के लिए एजेंट का नंबर या दुबई जाने के लिए एजेंट का नंबर या कनाडा भेजने वाले एजेंट नंबर को खोज रहे है या इसके अलावा अन्य देशों में जाने के लिए एजेंट नंबर को खोज रहे हैं।
  • इस PDF में आपको सभी ऑफिस का ऑफिशल वेबसाइट भी देखनो को मिल जायेगा जिसके जरिए आप उस ऑफिस की और भी ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

⚠️ध्यान दें

  1. अगर आप विदेश घूमने के लिए जा रहे हैं तो तो आपको टूरिस्ट वीजा की जरूरत होगी जो काफी आसानी से बन जाएगी जिसके लिए आप दिल्ली या मुंबई के एंबेसी ऑफिस में जाकर या आप ऑनलाइन घर बैठे टूरिस्ट वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  2. लेकिन वही जगह अगर आप जॉब करने के लिए विदेश जाते हैं जैसे कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, दुबई, सऊदी अरब, ओमान, कतर और कुवैत तो आपको वहां पर वर्क वीजा की जरूरत होगी जो इतनी आसानी से नहीं बनती है इसके लिए आपको एजेंट की सहायता लेनी पड़ती है लेकिन इसके अलावा और भी अन्य कई तरीके हैं जिसके द्वारा वर्क वीजा प्राप्त की जाती हैं।

विदेश भेजने वाले रजिस्टर्ड एजेंट Delhi

अगर आप दिल्ली में विदेश भेजने वाली एजेंसी या विदेश भेजने वाली कंपनी को ढूंढ रहे हैं तो आप आप ऊपर दी गई पीडीएफ को Open करें और दिल्ली लोकेशन वाली सभी रजिस्टर्ड ऑफिस को ढूंढे और फिर वहां से ऑफिस का नाम निकाल कर गूगल में Search करें।

Search करने के बाद उनका प्रोफाइल खुल कर आ जाएगा जिसके बाद आपको उनके कांटेक्ट नंबर और ईमेल एड्रेस का पता लगा सकते है और फिर घर बैठे दिल्ली के ऑफिस से कांटेक्ट करके आप वीजा और जॉब वेकेंसी या अन्य विषय के बारे में Enquiry कर सकते हैं।

विदेश भेजने वाले ऑफिस इन मुंबई

विदेश भेजने वाले रजिस्टर ऑफिस का दूसरा सबसे बड़ा हब मुंबई है जहां पर बहुत सारे Manpower का ऑफिस मौजूद है। आप इस PDF के जरिए मुंबई शहर के ट्रस्टेड एवं सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त मैनपॉवर ऑफिस का पता लगा सकते हैं।

गोरखपुर में विदेश भेजने वाले ऑफिस

यदि आपको गोरखपुर में विदेश भेजने वाली ऑफिस की जरूरत है तो आप इस PDF में एक बार देखे की क्या आपके शहर में कोई ऐसी गवर्नमेंट द्वारा लाइसेंस प्राप्त जॉब कंसलटेंसी है यदि है तो आप बेझिझक ऑफिस में विजिट करें और अपनी समस्या बताएं।

अंतिम शब्द

दोस्तों, अंत में मैं आपसे यही कहूंगा कि आप जब भी किसी एजेंट को पकड़े तो आप उस एजेंट के पिछले कार्य को जरूर पता करने की कोशिश करें और साथ ही उसके ऑफिस का नाम गूगल में जरूर सर्च करके देखें ताकि तसल्ली हो जाए की यह ऑफिस ऑनलाइन रजिस्टर्ड है या नहीं।

और साथ ही उस ऑफिस का नाम इस पोस्ट में दिए गए PDF के अंदर जरूर सर्च करके देखें की क्या वह ऑफिस सरकार द्वारा उन्हें लाइसेंस प्राप्त है या नहीं।

3.6/5 - (7 votes)
Share it

2 thoughts on “विदेश भेजने वाली कंपनी | विदेश भेजने वाले एजेंट का नंबर | विदेश भेजने वाले ऑफिस इन मुंबई, दिल्ली, गोरखपुर”

Leave a Comment