सिंगापुर में ड्राइवर की सैलरी कितनी है? | Singapore Driver Salary

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों, क्या आप सिंगापुर में ड्राइवर की नौकरी करने की सोच रहे हैं और आप भी सिंगापुर में Driver की जॉब करना चाहते है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकती है।

क्योंकि आज की इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं सिंगापुर में ड्राइवर की सैलरी कितनी है, सिंगापुर में ड्राइवर की नौकरी कैसे पाएं, सिंगापुर में ड्राइविंग लाइसेंस कैसे मिलेगी और सिंगापुर में ड्राइवर बनने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए और भी अन्य इसी तरह के प्रश्न जिनके ऊपर हम आज की इस पोस्ट में विशेष रूप से चर्चा करने वाले हैं।

सिंगापुर में ड्राइवर की सैलरी कितनी है? | Singapore me driver ki salary kitni hai

सिंगापुर में एक ड्राइवर की सैलरी लगभग 1500 से 3000 सिंगापुर डॉलर तक होती है जो इंडियन रुपीस में 90,000 से लेकर 1 लाख 80 हजार रुपए के आस-पास होती है।

हालांकि, यह सैलरी ऊपर नीचे हो सकती है क्योंकि ड्राइवर की सैलरी कई चीजों पर डिपेंड करती है जैसे कि ड्राइवर का अनुभव, वाहन के प्रकार, कार्यस्थल, कंपनी की स्थिति आदि।

यह भी जाने : सिंगापुर जाने का खर्चा कितना होगा?

सिंगापुर में ड्राइवर की जॉब कैसे पाएं?

सिंगापुर में ड्राइवर की जॉब पाने के लिए आप निम्न बताई गई प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं :

  1. सबसे पहले आप अपना Passport बनाएं।
  2. आप अपना एक CV बनवा ले जिसमें आप अपने ड्राइविंग एक्सपीरियंस के बारे में बताएं।
  3. उसके बाद आप दिल्ली, मुंबई या भारत के अन्य दुसरे शहरों में स्थित किसी Authorized Manpower Consultancy से संपर्क करें।
  4. वहां पर जाने के बाद, आपको पता लगाना है कि क्या सिंगापुर में ड्राइविंग जॉब के लिए कोई वैकेंसी अवेलेबल है या नहीं।
  5. यदि वैकेंसी अवेलेबल होती है तो आप वहां अपना CV जमा करके क्लाइंट के साथ इंटरव्यू दे सकते हैं।
  6. उसके बाद आपको नॉर्मल मेडिकल चेकअप के लिए बोला जाएगा जो कि आपको खुद एजेंट ही मेडिकल टेस्ट सेंटर का एड्रेस देंगे जिसमें आपको जाकर अपना मेडिकल टेस्ट देना है।
  7. यदि आप इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट में पास होते हैं तो फिर सिंगापुर की कंपनी आपके लिए वर्क वीजा स्पॉन्सर कर देती है।
  8. और फिर उसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट को अटैच करके ऑफिस में जमा करेंगे जिनमें से आपका फ्लाइट टिकट, मेडिकल रिपोर्ट, वीजा, पासपोर्ट, होटल बुकिंग रिसिप्ट, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट और अन्य जरूरी डॉक्यूमेंट शामिल होंगे।
  9. एक बार आपका वर्क वीजा आपके पास आ जाने के बाद आप फिर सिंगापुर के लिए उड़ान भर सकते हैं और वहां जाकर सीधा कंपनी में ड्राइवर की जॉब कर सकते हैं।

सिंगापुर में ड्राइवर की जॉब पाने के लिए योग्यता

सिंगापुर में ड्राइवर की जॉब पाने के लिए यह सब योगिताएं होनी चाहिए :

  • सिंगापुर में ट्रक ड्राइवर बनने के लिए आपकी उम्र कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए।
  • ड्राइवर कम से कम हाई स्कूल या ग्रेजुएट पास आउट होना चाहिए।
  • अंग्रेजी का अच्छा खासा नॉलेज हो और साथ में अंग्रेजी बोलना भी आना चाहिए।
  • ड्राइवर मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ होनी चाहिए।
  • ड्राइवर का अपना खुद का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए वह भी इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस होनी चाहिए।
  • ड्राइविंग में काफी अच्छा खासा अनुभव होनी चाहिए।
  • GPS devices जैसे टेक्नोलॉजी को उपयोग करना आना चाहिए।

सिंगापुर में ड्राइवर की लाइसेंस कैसे पाएं? 

सिंगापुर में ड्राइवर लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आप नीचे बताई गई स्टेप को फॉलो करें:

  • सबसे पहले आपको सिंगापुर के Land Transport Authority (LTA) की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा और ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित योग्यता मानदंडों की जांच करना होगा। जैसे कि उम्र, शारीरिक स्थिति, अच्छी आँखों की स्थिति, अच्छी सुनने की क्षमता, और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में योग्यता अपनी चेक कर लेनी है। 
  • यदि आप योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आपको सिंगापुर के रोड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (LTA) के ऑफिस में लाइसेंस आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए एक एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा और सभी आवश्यक दस्तावेज़ जमा करने होंगे। 
  • आवेदन करने के पश्चात कुछ दिनों के अंदर आपको एक अप्वाइंटमेंट लेटर दिया जाता है जिसकी सहायता से आप ड्राइविंग टेस्ट के लिए योग्य होंगे। ड्राइविंग टेस्ट देने से पहले आप सिंगापुर के ही किसी ड्राइविंग स्कूल को ज्वाइन कर लें जिससे सिंगापुर के सभी यातायात नियमों के बारे में पता चल सके और आपको वहां के वाहन के ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट के बारे में पता चल सके। ड्राइविंग टेस्ट में आपको लिखित परीक्षा एवं प्रैक्टिकल परीक्षा दोनों ही देने पड़ते है जिसमें सुरक्षा प्रदर्शन, सड़क यातायात नियमों और ड्राइविंग कौशल के बारे में पूछा जाता है।
  • यदि आप ड्राइविंग टेस्ट पास कर लेते हैं, तो आपको ड्राइविंग लाइसेंस के लिए फीस भुगतान करना होता है उसके बाद आपका ड्राइविंग लाइसेंस 1 सप्ताह या ज्यादा से ज्यादा 1 महीने के अंदर मिल जाता है।

अंतिम शब्द

दोस्तों, अगर आपको इस आर्टिकल में दी गई सिंगापुर में ड्राइवर की सैलरी के ऊपर जानकारी अच्छी लगी हो और आपके लिए हेल्पफुल साबित हुई हो तो आप कृपया करके आप अपने दोस्तों को भी जरूर शेयर कर दें जो सिंगापुर में ड्राइवर की जॉब करना चाहते हैं।

इसके अलावा, अगर किसी भी प्रकार कोई प्रश्न हो तो बेझिझक होकर कमेंट करें हम आपके सवालों का जवाब जल्द से जल्द देने की कोशिश करेंगे।

धन्यवाद !

FAQ

Q1. सिंगापुर में ड्राइवर की सैलरी कितनी है?

सिंगापुर में एक ड्राइवर की सैलरी औसतन 1500 से 2000 सिंगापुर डॉलर होता है जो इंडियन रुपीस में ₹90,000 से लेकर ₹1,22,000 के बराबर होता है।

Q2. क्या भारत से सिंगापुर में नौकरी मिलना संभव है?

जी हां, भारत से सिंगापुर नौकरी मिलने का संभव है आप ऑनलाइन जॉब पोर्टल या कंसलटेंसी के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं जिससे बाद आपको सिंगापुर की कंपनी द्वारा जॉब ऑफर लेटर भेजा जाता है फिर आप वर्क परमिट बनवाकर आप सिंगापुर में नौकरी कर सकते हैं।

Q3. सिंगापुर वर्क वीजा प्राप्त करने में कितना समय लगता है?

सिंगापुर वर्क वीजा प्राप्त करने में अमूमन 3 से 4 सप्ताह का वक्त लगता है।

Q4. मैं सिंगापुर में कैसे बस सकता हूं?

आप सिंगापुर में वर्क वीजा की मदद से बस सकते हैं लेकिन उस वीजा की भी एक समय अवधि होती है जिसके बाद आपको उसे परमानेंट रेजिडेंट में कन्वर्ट करना होता है।

2.5/5 - (24 votes)
Share it

5 thoughts on “सिंगापुर में ड्राइवर की सैलरी कितनी है? | Singapore Driver Salary”

    • आप अपने नजदीकी शहर के जॉब कंसलटेंसी ऑफिस का कांटेक्ट नंबर गूगल से निकालकर इंक्वारी कर सकते हैं।

      Reply

Leave a Comment