महिंद्रा कंपनी में जॉब कैसे पाएं? | महिंद्रा कंपनी ड्राइवर जॉब

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दोस्तों, क्या आप महिंद्रा कंपनी में जॉब करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि महिंद्रा कंपनी में जॉब कैसे पाएं तो आप इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं कि आप किस प्रकार महिंद्रा कंपनी में जॉब पा सकेंगे, क्या योग्यता होनी चाहिए, कितने घंटे काम करने होंगे, कितनी सैलरी मिलेगी और कहां जॉब करनी होगी इस तरह के तमाम प्रकार के विषयों के ऊपर हम बात करने वाले हैं।

और साथ ही हम आपको बता दें महिंद्रा कंपनी में सभी प्रकार के कैंडिडेट की भर्ती होती है चाहे वह 8वीं पास हो या कोई बहुत बड़ी डिग्री की हो सभी को यहां नौकरी मिलती है चलिए हम पूरी विस्तार से आपको बताते हैं।

Table of Content

महिंद्रा कंपनी में जॉब कैसे पाएं?

सबसे पहले हम यहां जानते हैं कि महिंद्रा कंपनी में हमें जॉब मिलेगी कैसे?

तो देखिए महिंद्रा कंपनी में जॉब पाने के लिए आपके पास 2 तरीके हैं :

1. कांट्रेक्टर के द्वारा

जी हां, महिंद्रा कंपनी में जॉब अधिकतर कांट्रेक्टर के द्वारा ही मिलती है चाहे आपका क्वालिफिकेशन टेक्निकल हो या नॉन टेक्निकल फील्ड, दोनों में आपको जॉब मिल जाती है, मतलब कि आपने यदि 10वीं, 12वीं या कोई ग्रेजुएशन डिग्री किए हैं तब भी और यदि आपने आईटीआई, डिप्लोमा या बीटेक किए हैं तब भी।

तो जॉब पाने के लिए आपको सबसे पहले महिंद्रा कंपनी की लोकेशन पर विजिट करना होगा और वहां जाने के बाद आपको वहां के सिक्योरिटी गार्ड से वैकेंसी के बारे में पूछताछ करनी होगी।

पूछताछ में आपको वहां पता करना है कि कोई वैकेंसी हाल फिलहाल में निकली है या नहीं। यदि निकली हो तो आपको कॉन्टैक्टर का नंबर ले लेना है क्योंकि अधिकतर मल्टीनैशनल कॉरपोरेशन(MNC) कंपनियों में जॉब कॉन्टैक्टर बेस पर ही मिलता होता है।

कॉन्टैक्टर से कांटेक्ट करके आप सारी चीजों के बारे में पूछताछ कर सकते हैं, फिर कॉन्टैक्टर आपको जॉब दिलवाने में हेल्प करेंगे और रूम व्यवस्था करवाएंगे।

2. महिंद्रा के ऑफिसियल वेबसाइट से

इसके अलावा, आप महिंद्रा के ऑफिशियल करियर वाली वेबसाइट से जॉब के लिए देख सकते हैं लेकिन वहां पर बहुत ही कम उम्मीद होती है कि आपको जॉब मिल जाएगी।

यदि आप एक हाई प्रोफेशन वाली जॉब करना चाहते हैं तो आप इनके ऑफिशल वेबसाइट के Career वाली पेज पर जा सकते हैं यहां आपको मैनेजर की पद जैसी जॉब वेकेंसी देखने को मिल जाएगी यदि आप की क्वालिफिकेशन और अनुभव है तो आप वेबसाइट से जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Read Also : टॉप 10 घर बैठे काम देने वाली कंपनी (जिनमें 100% पैसे मिलने की गारंटी)

महिंद्रा कंपनी में जॉब पाने के लिए चयन प्रक्रिया क्या होगी?

  1. सबसे पहले आपको महिंद्रा कंपनी की लोकेशन पर visit करनी होगी और साथ में सभी डॉक्यूमेंट होनी चाहिए।
  2. वहां जाने के बाद आपको सिक्योरिटी गार्ड या कॉन्टैक्टर से भेंट करनी होगी जिनसे आपको वैकेंसी के बारे में पूछताछ करनी है कि कोई भर्ती चल रही है या नहीं।
  3. अगर भर्ती चल रही होगी तो फिर आपको अगले दिन महिंद्रा कंपनी में सुबह के 8:00 बजे से पहले विजिट करने है क्योंकि उसी टाइम भर्ती चालू होती है।
  4. उसके बाद आपको आपकी क्वालिफिकेशन के अनुसार इंटरव्यू ली जाएगी , हालांकि, इंटरव्यू में कोई कठिन सवाल नहीं पूछे जाएंगे, आपको साधारण सवाल ही पूछे जाएंगे।
  5. फिर इंटरव्यू खत्म हो जाने के बाद आपको कंपनी की ओर से सारी टर्म्स एंड कंडीशन बताए जाएंगे और उसी दिन जॉइनिंग दे दी जाएगी।

महिंद्रा कंपनी में जॉब पाने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए?

  • सबसे पहले आपका उम्र न्यूनतम 18 और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए।
  • आप कम से कम 10वीं पास होनी चाहिए और अधिकतम कितना भी हो।
  • आपके पास सभी ओरिजिनल डॉक्यूमेंट होने चाहिए।
  • आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होनी चाहिए।

महिंद्रा कंपनी में जॉब पाने के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • मार्कशीट
  • डिग्री सर्टिफिकेट
  • लीविंग सर्टिफिकेट
  • 6 पासपोर्ट साइज फोटो
  • एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट (यदि हो तो)
  • बैंक खाता

Note : सभी डॉक्यूमेंट ओरिजिनल होनी चाहिए और साथ में सभी का जेरोक्स भी होनी चाहिए।

महिंद्रा कंपनी में काम क्या करना होगा?

जैसा कि महिंद्रा कंपनी एक व्हीकल कंपनी है यहां पर मोटरसाइकिल और गाड़ियों के पार्ट्स मैन्युफैक्चरिंग होते हैं जिसका की पूरा काम स्टेप बाय स्टेप होता है। यहां सभी कैंडिडेट को एक सिस्टमैटिक तौर पर बैठाया जाता है कि जिसका काम जो है वह सिर्फ करेगा और अगले काम को अगले आदमी को हैंड ओवर किया जाएगा।

यहां पर मुख्य तौर पर आपको इंजनों के पार्ट्स को असेंबल करने होते हैं और नट-बोल्ट टाइट करने होते हैं और सबसे अच्छी बात की यहां आपको काम आपके क्वालिफिकेशन के आधार पर मिलती है, यानी जो काम आसान होंगे उन्हें 10वीं या 12वीं पास वाले कैंडिडेट को दिए जाएंगे और जो थोड़े से टेक्निकल होंगे उसे आईटीआई, डिप्लोमा और बीटेक वालों को दिए जाएंगे।

इसके अलावा, आपको महिंद्रा कंपनी ड्राइवर जॉब भी मिल सकती है यदि आपको ड्राइविंग करना आता है और आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस है तब।

महिंद्रा कंपनी में कहां जॉब मिलेगी?

महाराष्ट्र के पुणे जिले का एक शहर चाकन में बहुत बड़ी महिंद्रा की कंपनी है जहां पर गाड़ियों के इंजन का मैन्युफैक्चरिंग और असेंबल किया जाता है। यहां पुणे में स्थित महिंद्रा की कंपनी लगभग 700 एकड़ तक फैली हुई है यदि आप कंपनी के एक कोने से दूसरे कोने तक जाने की कोशिश करेंगे तो आपको व्हीकल की सहायता लेनी पड़ेगी।

Mahindra & Mahindra Limited (M&M) Plant Maharashtra Full Address : Chakan Industrial Area, Phase-IV, Village Nigoje Chakan., Taluka-Khed., Dist: Pune – 410501, Maharashtra, India

यहां समय-समय पर बहुत बड़ी संख्या में हर एक क्वालिफिकेशन के लिए वैकेंसी निकलती रहती है तो आप यहां पर विजिट करके एक बार जरूर देखें। यदि आप दूसरे राज्यों से हैं तो आप ऑनलाइन ही किसी माध्यम से पता करने की कोशिश करें कि यहां कोई भर्ती चल रही है या नहीं।

महिंद्रा कंपनी में सैलरी कितनी मिलेगी?

महिंद्रा कंपनी में 10वीं और 12वीं पास वाले कैंडिडेट को सैलरी 13,000 से 15,000 रुपए तक मिलते हैं जिसमें उनका PF और ESI पहले से ही कट हुआ रहता है और साथ में एक टाइम का खाना, नाश्ता पानी मिलता है। यदि आप प्लांट के 20 से 25 किलोमीटर के दायरे में रूम लेकर रहते हैं तो आपको ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा भी फ्री मिलती है आपको आपके एरिया तक बस आएंगे।

बात करें, आईटीआई, डिप्लोमा और बीटेक वालों के लिए तो उनकी सैलरी 15,000 से 21,000 रुपए तक मिलते हैं और उनका भी पहले से ही PF और ESI कट कर आता है।

FAQ

Q1. महिंद्रा कंपनी जॉब 10वीं पास वालों की सैलरी कितनी मिलती है?

महिंद्रा कंपनी में 10वीं पास वालों को 13,000 से 14,000 रुपए तक की सैलरी मिलती है।

Q2. महिंद्रा कंपनी जॉब 12th पास वालों की सैलरी कितनी मिलती है?

महिंद्रा कंपनी में 12वीं पास वालों को 14,000 से 15,000 रुपए तक की सैलरी मिलती है।

Q3. महिंद्रा कंपनी जॉब Pune में कहां मिलेगी?

महिंद्रा कंपनी जॉब पुणे जिले के एक शहर चाकन में मिलेगी।

Q4. महिंद्रा कंपनी जॉब कांटेक्ट नंबर कैसे मिलेगी?

महिंद्रा कंपनी जॉब कांटेक्ट नंबर के लिए आपको महिंद्रा कंपनी की मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में ही विजिट करनी होगी और वही से सिक्योरिटी गार्ड से आप सुपरवाइजर या कॉन्टैक्टर का नंबर प्राप्त कर सकते हैं।

Q5. महिंद्रा कंपनी जॉब आईटीआई फिटर वालों को मिल सकती है?

जी हां, आईटीआई के सभी ट्रेड वालों को महिंद्रा कंपनी में आसानी से जॉब मिल सकती है।

Rate this post post
Share it

Leave a Comment